Peregrine Security Guard Salary & Other All Information 2022

Peregrine Security Guard Salary & Job Information जानने से पहले इसका विवरण जानिए –

पेरेग्रीन सुरक्षा (Peregrine Security) का पूर्व  नाम फ्रंटलाइन सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड था, इसकी स्थापना मार्च 2006 में हुआ था। सिंगापुर में कॉर्पोरेट को सुरक्षा देने का काम करती है। 

Peregrine Security वर्तमान में टेनाॅन समूह का हिस्सा है। यह कम्पनी 80,000 से अधिक सुरक्षा अधिकारियों और दूरस्थ निगरानी सुविधाओं के साथ भारत, ब्रिटेन और सिंगापुर में कार्य कर रही है।

peregrine-security

यह सिक्योरिटी कंपनी वाणिज्यिक और औद्योगिक भवन, शैक्षणिक संस्थान, सरकारी संगठन, होटल, सर्विस अपार्टमेंट, कॉन्डोमिनियम, स्कूल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, विनिर्माण उद्योग, मत्स्य बंदरगाह, हवाई अड्डा, रसद केंद्र, तेल और गैस प्रतिष्ठानों और कई अन्य स्थापित संगठनों में अपनी सेवा प्रदान करते हैं।

Peregrine Security क्या है ?

कम्पनी के प्रमुख व्यक्तियों के नाम –
इस कम्पनी के Global Chairman श्री Major Manjit Raijain हैं तथा टेनाॅन ग्रुप की Global Chief Executive Officer श्री ब्रिगेडियर राजन ओबेरॉय हैं। संदीप गुप्ता Global Chief Financial Officer (मुख्य वित्तीय अधिकारी) के रूप में टेनन समूह की सेवा करते हैं।
सिद्धार्थ दहिया पेरेग्रीन गार्डिंग के प्रबंध निदेशक हैं एवं राकेश त्रिपाठी पेरेग्रीन गार्डिंग (दक्षिण और पश्चिम) के प्रबंध निदेशक हैं। अंकुर सचदेव सीनियर वाइस प्रेसिडेंट बिजनेस डेवलपमेंट के रूप में कार्य करते हैं ।

Peregrine Security की शुरुआत –

१९९५ में, मेजर मंजीत राजैन उच्च प्रशिक्षित सुरक्षा कार्य बल से देश की सुरक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने उद्देश्य से पेरेग्रीन  सिक्योरिटी की शुरुआत किया। मेजर राजैन वैश्विक अध्यक्ष के रूप में बोर्ड में कार्यरत हैं, उन्हें 1984 में भारतीय सेना की 11 बख़्तरबंद रेजिमेंट में कमीशन दी गई।
अपनी 7 वर्षों की सेवा के दौरान राजस्थान तथा जम्मू और कश्मीर में संचालन में लगे हुए थे। आर्मी में अपनी सेवा के पश्चात, पुलिस में ज्वाइन हो गए और जम्मू-कश्मीर में सहायक पुलिस आयुक्त के रूप में कार्य करने लगे ।
पुलिस विभाग में अपने ज्ञान और अनुभव के आधार पर सुरक्षा अनुभव का निर्माण करके मेजर राजैन ने उद्यमिता में कदम बढ़ाया और 1995 में पेरेग्रीन गार्डिंग को उत्पन्न किया, जिसे स्वतंत्र रूप से केपीएमजी, ईवाई, डेलॉइट और ग्रांट थॉर्नटन द्वारा भारत में शीर्ष 4 सुरक्षा सेवा प्रदाताओं में से एक के रूप में दर्जा मिला।

कम्पनी का विकास पथ –

पेरेग्रीन गार्डिंग भारत की बहुराष्ट्रीय निजी सुरक्षा कंपनी है। 1995 में स्थापना के बाद कई उद्योग दिग्गजों के बीच, फॉर्च्यून 500 कंपनियों के लिए सुरक्षा प्रबंधन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी लिया और एक सुरक्षा भागीदार के रूप में अपनी भूमिका को उचित ठहराया।

सिक्योरिटी गार्ड का चयन –

पेरेग्रीन सिक्योरिटी यह सुनिश्चित करके आवेदक का चयन करता है कि आवेदक की क्षमता, कौशल, अनुभव, कार्य इतिहास क्या है।

Peregrine Security Guard Job Eligibility –

कम्पनी में सुरक्षा गार्ड का जाॅब पाने के लिए आपकी शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना चाहिए, आपका आयुसीमा 18-32 वर्ष होने पर आपको यह जाॅब मिल सकती  है।

Peregrine Security Salary –

पेरेग्रीन गार्डिंग में अलग-अलग सिटी एवं कम्पनी के अनुसार सैलरी में परिवर्तन हो सकती है। जिसमें Peregrine Security Guard Salary  10,000 -15,000 रूपये प्रतिमाह मिलती है, सैलरी के अलावा अन्य भत्ते एवं सुविधाएँ भी मिलती है ।